Whatsapp Account Delete कैसे करे- New whatsapp policy

whatsapp account delete

दोस्तो आज हम बात करेगे व्हाट्सएप के बारे में और जानेंगे कि आप whatsapp account delete कैसे करे। आज कल ऐसा शायद ही कोई व्यकि होगा जिसके पास व्हाट्सएप एकाउंट नही होगा। सभी लोग व्हाट्सएप चलाते है। तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की आप कैसे अपने एकाउंट को हमेशा के लिए हटा सकते है। दोस्तो यह बहुत ही आसान है मैं आपको कुछ स्टेप बताऊंगा आपको बस उन स्टेप को फॉलो करना है । तो आइए समझते है।

whatsapp account delete करने का तरीका

  1. सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप के ऐप्प पर जाना है और फिर राइट साइड में तीन डॉट पर क्लिक करके आपको setting पर जाना है।
  2. अब आपको एकाउंट पर जाना है और फिर delete my account पर क्लिक कर देना है।
  3. अब आपको अपना व्हाट्सएप number डालना है और फिर delete my account पर क्लिक कर देना है।
  4. उसके बात आपसे कारण पूछेगा की आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट क्यो कर रहे है आप कोई भी रीज़न दे सकते है या फिर छोड़ भी सकते है। तो इस प्रकार आपका व्हाट्सएप अकाउंट हमेशा के लिए delete हो जाएगा।

व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट करना चाहिए ?

इस प्रश्न का उत्तर तो सिर्फ आप ही दे सकते है। यदि आप व्हाट्सएप्प से संतुष्ट है तब आपको नही करना चाहिए और यदि आप किसी दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाना चाहते है तो जा सकते है यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप क्या चाहते है। आज कल whatsapp policy को लेकर कुछ विवाद चल रहा है। जिसके चलते काफी ज्यादा संख्या में लोग व्हाट्सएप्प का विरोध भी कर रहे है। क्योंकि व्हाट्सएप्प कुछ नई पालिसी लाने जा रहा है। पर फिलहाल काफी मात्रा में विरोध होने के कारण उसे आगे बढ़ा दिया गया है।

Whatsapp account delete करने के बाद रिकवर कैसे करे ?

यदि आपने अपना whatsapp account delete कर दिया है तब आप अपने डेटा की वापस रिकवरी नही कर पायेगा। क्योकि whatsapp account delete होने के बाद आपकी सारी चैट और ग्रुप्स का डेटा डिलीट हो जाएगा। तो यदि आप अपना एकाउंट डिलीट करना चाहते है तो अपने डेटा को सेव कर ले। और जो इम्पोर्टेन्ट image आदि हो उन्हें डाऊनलोड कर के सेव कर ले ।

निष्कर्ष – दोस्तो मैं उम्मीद करता हूँ कि आपको whatsapp account delete करने का पुरा तरीका समझ मे आ गया होगा यदि आपका किसी भी प्रकार का प्रश्न हो तो आप हमें कमेंट कर के बता सकते है।