Watchonlinemovies: किसी भी मूवी को ऑनलाइन देखे

Watchonlinemovies

आपको कई ऐसी वेबसाइट्स के विषय में जरूर पता होगा जो Watchonlinemovies देखने की अनुमति देती है। यदि आपको ऐसे ही किसी वेबसाइट की विषय में नहीं पता है तो आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के विषय में जरूर बताना चाहेंगे। सबसे पहले तो हमें यह जानना चाहिए कि कौन सी वेबसाइट से आपके लिए सही है और कौन सी वेबसाइट से आपके लिए गलत हो सकते हैं। इंटरनेट पर हमें कई प्रकार की साइट देखने को मिलते हैं।

कुछ वेबसाइट कानूनी रूप से लीगल होती हैं और कुछ वेबसाइट illegal भी होती हैं। सबसे पहले हम आपको कुछ ऐसी लीगल वेबसाइट्स के विषय में बताएंगे जो कि कानूनी रूप से भी आपको मूवी डाउनलोड करने या ऑनलाइन देखने की अनुमति देती है।

भारत में ही नहीं बल्कि सभी देशों में कई प्रकार की पायरेटेड वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है। उन पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हो रही है। आपको इंटरनेट पर हजारों की संख्या में पायरेटेड वेबसाइट से मिल जाएंगे और उन पर काफी मात्रा में लोग विजिट करते हैं।

Online Movies कैसे देखे? Watchonlinemovies

ऑनलाइन किसी भी मूवी को देखने के कई प्रकार के माध्यम हो सकते हैं। आज का इंटरनेट पर ऐसी कई माध्यम उपलब्ध है जिनकी मदद से आप किसी भी मूवी को आसानी के साथ देख सकते है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही माध्यमों के विषय में बनाएंगे।

1.Amazon Prime Video

अमेजॉन प्राइम वीडियो https://www.primevideo.com/ काफी अच्छा प्लेटफार्म है जहां पर आप किसी भी मूवी या फिर वेब सीरीज को ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर डाउनलोड कर सकते हैं। Amazon Prime Video OTT प्लेटफार्म है, जोकि काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

कई सारी मूवीस भी है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज हो रही है इस वजह से ऐसे प्लेटफार्म की डिमांड बढ़ती जा रही है। इस प्लेटफार्म पर आप किसी भी मूवी को रिलीज होने पर तुरंत ही देख सकते हैं।

Amazon Prime Video को साधारण तौर पर Prime Video ही कहा जाता है। यहां पर आपको Films, Television Series, Web Series और भी अन्य प्रकार के Show देखने को मिल जाते है। आप किसी भी Movie को Online ही देख सकते है। यहां पर आपको एक महीने का प्लान 129/- में, वही एक साल प्लान 999/- में मिल जाता है।

2.Netflix

भारत मे ही नही बल्कि दुनिया मे नेटफ्लिक्स काफी फेमस हो चुका है। टॉप OTT Platforms में से एक है Netflix. इस प्लेटफार्म के माध्यम से भी आप किसी भी Bollywood या फिर Hollywood Watchonlinemovies देख सकते है।

यह भी एक अमेरिकन कंपनी है। इसका काम Film Production और Film Distribution का है। इसकी भागीदारी TV Shows में भी रहती है। आज चाहे तो पर मेम्बशिप लेकिन किसी भी Web Series को Download या फिर ऑनलाइन देख सकते है।

किसी भी OTT प्लेटफार्म पर लॉगिन करने के लिए आपके पास उस प्लेटफार्म की मेम्बरशिप होना अतिआवश्यक है। मेम्बरशिप लेने के लिए आपको कुछ फीस देनी होती है। यह प्लेटफार्म पूर्ण रूप से फ्री या निःशुल्क नही होते है। Netflix पर आपको एक महीने का प्लान 199/- रुपये तक मिल जाता है।

3.Disney+Hotstar

यह Disney+Hotstar भी भारत मे काफी पॉपुलर है। काफी सारे लोगो के पास इस प्लेफॉर्म की मेम्बरशिप पहले से भी होगी। यहां पर भी आप Movies, TV Shows, Web Series, Sports, Kids Channel, News आदि कुछ भी मनचाहा देख सकते है।

Disney एक बहुत ही प्रसिद्ध रोमांचक पार्क है, वही से इसका नाम लिया गया है। यह बच्चे में काफी प्रसिद्ध है। Hotstar एक भारतीय OTT प्लेटफार्म है इसकी पैरेंट कंपनी Star TV है। Disney, Hotstar के साथ मिलकर ही सर्विस प्रोवाइड करता है।

Hotstar की शुरुआत 2015 में कई गयी थी। यह भी एक Paid Platform है। यह पर भी आपको मेम्बरशिप लेनी पड़ती है। तभी आप इस प्लेटफार्म का यूज़ कर पाते है। यह भारत मे काफी प्रसिद्ध है। Hotstar पर आपको दो प्रकार के Plan मिल जाते है, VIP और Premium. यहां पर आपको शुरुआती प्लान 299/- रुपये से मिलता है।

4.Sony Liv

Sony Liv भी काफी फेमस प्लेटफार्म है। इस प्लेटफार्म पर आपको Sony के लगभग सभी शो देखने को मिल जाते है। Sony Liv पर आपको द कपिल शर्मा शो भी देखने को मिल जाता है। द कपिल शर्मा शो की वजह से यह भी काफी प्रसिद्ध प्लेटफार्म है।

सोनी लिव पर भी आपको मेंबरशिप के लिए 199 रुपए देने होते हैं। यह भी एक पेड़ प्लेटफार्म है यहां पर मेंबरशिप लेने के लिए आपको कुछ चार्ज मंथली देना पड़ता है। यदि आप चाहें तो यहां पर ईयरली मेंबरशिप भी ले सकते हैं, और फिर Watchonlinemovies देख सकते है।

5.JioCinema

जिओ सिनेमा एप फ्री प्लेटफार्म के साथ-साथ पेड़ प्लेटफार्म भी हैं। जिओसिनेमा पर आप कुछ ऐसी मूवीस भी देख सकते हैं जो पूर्णता है फ्री हैं और यहां पर आप चार्ज या पैसे देकर भी मेंबरशिप ले सकते हैं फिर आपको कुछ विशेष सर्विसेज दे दी जाती हैं।

दोस्तों जिओसिनेमा पर आप कुछ सुविधाएं फ्री मिल सकते हैं लेकिन प्रीमियम सर्विस लेने के लिए आपको कुछ शुल्क देना पड़ता है। इसके लिए आपको एक मेंबरशिप लेनी पड़ती है तभी आप जिओसिनेमा की प्रीमियम सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

Free में किसी भी Movie को कैसे देखे – Watchonlinemovies

आजकल आप को इंटरनेट पर कई ऐसे माध्यम मिल जाएंगे जिनके माध्यम से आप किसी भी मूवी को ऑनलाइन फ्री में देख सकते हैं या फिर डाउनलोड भी कर सकते हैं। ऐसी कई वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है जो किया सर्विस अपने यूजर को प्रोवाइड करती ह।

मैं आपको बता दूं कि यह साइट से पायरेटेड साइट्स होती हैं और किसी भी पायरेटेड वेबसाइट का उपयोग करना गैरकानूनी होता है। अतः आप अपनी जिम्मेदारी के साथ ऐसी साइट्स पर विजिट करें।

1.SdMoviesPoint

दोस्तो, Sdmoviespoint भी पायरेटेड वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर जाकर आप किसी भी मूवी को ऑनलाइन देख भी सकते हैं और आप डाउनलोड भी कर सकते हैं। यह वेबसाइट भारत में काफी पॉपुलर है। यहां पर आप कई भाषाओं में मूवी देख सकते हैं जैसे Hindi, English, Tamil, Telugu, Kannada, Punjabi.

भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भारी मात्रा में लोग ऐसी वेबसाइट पर विजिट करते हैं और फ्री में इसका उपयोग भी करते है। किसी भी पायरेटेड वेबसाइट पर विजिट करने से पहले आपको कुछ बातें जान लेनी चाहिए। ऐसी वेबसाइट गैरकानूनी होती है जो कि सरकार के द्वारा समय-समय पर बंद कर दी जाती हैं।

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि इस वेबसाइट पर जाकर आप कैसे किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं या ऑनलाइन देख सकते हैं तो इसके लिए अलग से आर्टिकल लिखा गया है इस आर्टिकल पर जाकर आप इस वेबसाइट के बारे में विस्तार पूर्वक पढ़ सकते हैं। यहा से भी आप Watchonlinemovies देख सकते है।

2.SSR Movies

दोस्तों यह भी एक फाइटर वेबसाइट है जो कि आपको फ्री में सारी मूवी प्रोवाइड करती है। यदि आप इस वेबसाइट पर जाते हैं तब आप यहां पर भी Bollywood Hollywood जैसी कई मूवीस को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन देख भी सकते हैं।

Ssr Movies पर जाकर आप किसी भी हॉलीवुड मूवी या फिर वेब सीरीज को देख सकते हैं यहां पर आप टीवी शो को भी ऑनलाइन देख लिया डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आप इस वेबसाइट का उपयोग कैसे करें या फिर इस वेबसाइट की मदद से ऑनलाइन किसी भी मूवी को कैसे देखें तो इसके लिए एक आर्टिकल लिखा गया है आप उस आर्टिकल पर जाकर इस वेबसाइट के विषय में आसानी के साथ विस्तार पूर्वक पढ़ सकते हैं। यह वेबसाइट भी watchonlinemovies के ही है।

आप चाहे तो यूट्यूब पर भी फ्री में मूवी देख सकते हैं लेकिन यहां पर आपको सीमित कंटेंट ही मिलेगा, क्योंकि यूट्यूब कॉपीराइट क्लेम के द्वारा कई सारी मूवीस को डिलीट करवा देता है, लेकिन कुछ मूवी आपको यूट्यूब पर भी फ्री में देखने को मिल जाएंगे।

यदि आप चाहें तो यूट्यूब पर मूवी खरीद भी सकते हैं या फिर रेंट पर भी ले सकते हैं यूट्यूब भी प्रीमियम सर्विस देता है इसके लिए भी आपको चार्ज देना पड़ता है।

Pirated Website क्या होती है। Piracy क्या है?

दोस्तों जब हम किसी दूसरे व्यक्ति की वस्तुओं का प्रयोग उसकी बिना अनुमति के करते हैं तो इसी को पायरेसी कहते हैं। पारदेसी को हम इस प्रकार समझ सकते हैं कि यह भी एक कॉपीराइट होता है जैसे मान लीजिए किसी व्यक्ति ने किसी वस्तु का आविष्कार किया है तब उस व्यक्ति के द्वारा आविष्कार की गई वस्तु पर उस व्यक्ति का ही कॉपीराइट अधिकार होगा। कोई अन्य व्यक्ति उस आविष्कार की गई वस्तु पर अपना हक नहीं जमा सकता।

इसी प्रकार जब कोई भी मूवी बनती है तो उसके अलग-अलग निर्देशक निर्माता लेखक आदि होते हैं। कहने का अर्थ क्या है कि उस मूवी के सारे अधिकार निर्माता के पास सुरक्षित रहते हैं। अतः कोई दूसरा प्लेटफार्म या व्यक्ति जब भी उस मूवी का उपयोग अपने प्लेटफार्म पर करता है, तब सबसे पहले उस मूवी निर्माता से अनुमति ली जाती है।

लेकिन पायरेटेड वेबसाइट ऐसा नहीं करती है। यह बिना अनुमति के ही उस मूवी को ऑनलाइन पब्लिक कर देती हैं।  इसी को हम पायरेसी का उल्लंघन कहते हैं। पायरेसी का उल्लंघन करना एक अपराध माना जाता है कानूनी रूप से इसके लिए सजा भी निर्धारित की गई है।

Piracy पर कई प्रकार के कानून है। भारत में कॉपीराइट एक्ट 1957 एक कानून है। आप किसी दूसरे व्यक्ति के कंटेंट को अपने नाम से नही पब्लिस कर सकते है और ना ही उसका नाम हटा कर अपना नाम प्रयोग कर सकते है। यदि आप ऐसा करते है तो यह एक अपराध की श्रेणी में आएगा।

हो सकता है जब आप किसी मूवी को डाउनलोड कर रहे हो उसके कुछ समय पश्चात यानी कि 2 या 3 महीने बाद आपको वह वेबसाइट न दिखाई दे। कहने का मतलब यह है कि जब आप अगली बार मूवी डाउनलोड करने के बारे में सर्च करें तब आपको कोई अन्य वेबसाइट दिखाई दे सकती है।

इसका मुख्य कारण यह है कि कॉपीराइट कंटेंट के कारण सरकार के द्वारा इसे समय-समय पर बैन कर दिया जाता है। इसी के कारण ऐसी वेबसाइट से के लिंक समय-समय पर बदलते रहते हैं। सभी प्रकार की पायरेटेड साइट्स के साथ किसी प्रकार की दिक्कत आती है।

Watchonlinemovies कैसे देखे

आजकल हमारे सामने ऐसे कई माध्यम उपलब्ध है जिनकी मदद से हम किसी भी मूवी को ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर डाउनलोड भी कर सकते हैं। कई सारे एप्लीकेशन या फिर वेबसाइट ऐसी भी है जो फ्री में watchonlinemovies को डाउनलोड करने की या फिर देखने की अनुमति प्रदान करती है।

आजकल लोगों के बीच में ऐसी Pirated वेबसाइट का काफी क्रेज है, लोग किसी भी मूवी को ऑनलाइन सर्च भी  करते हैं और फ्री में देखने अभी डाउनलोड करने का पूरा प्रयास करते हैं।

हम आपको ऐसे सभी रास्तो के विषय मे बतायेगे जिनकी मदद से आप Movie Download कर सके। जैसे हमने आपको कुछ माध्यमो के विषय मे ऊपर बताया है, यह माध्यम काफी प्रचलित है और लोग काफी संख्या में इस प्रकार की वेबसाइट का प्रयोग भी कर रहे है।

जब आप Google पर Watchonlinemovies लिखकर सर्च करते है तब आपको एक वेबसाइट सबसे पहके दिखाई देती है। इस वेबसाइट पर क्लिक करके आप इसे ओपन कर सकते है और फिर इसकी मदद से भी आप Movies को देख सकते है।

यहां पर आपको Hollywood, Bollyood और South Indian Movies भी देखने को मिल जाएगी। आप किसी भी मूवी पर क्लिक कर के उसे डाउनलोड कर सकते है। यहां पर आपको काफी साधारण सा इंटरफ़ेस देखने को मिलता है, इसे यूज़ करना या समझना काफी आसान है।

आप चाहे तो सर्च के माध्यम से भी किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है। आपको सबसे ऊपर Top पर एक सर्च बटन दिख जाएगा आप चाहे तो उस सर्च पर जाकर उस मूवी का नाम टाइप कर दीजिए और फिर इस प्रक्रिया के माध्यम से आप मूवी को डाउनलोड कर सकते है।

इस वेबसाइट पर आपको कई प्रकार की केटेगरी भी देखने को मिल जाएगी, जिनकी मदद से आप Movie को आसानी से Download कर सकते है। यहां पर आपको अलग अलग केटेगरी देखने को मिलती है।

आज आपको इन्टरनेट (Watchonlinemovies) पर इस प्रकार की वेबसाइट के कई अल्टरनेटिव भी मिल जायेगे जिनकी मदद से भी आप किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है। इन्टरनेट पर हजारो की संख्या में पायरेटेड वेबसाइट मौजूद है जोकि यूजर को फ्री में कंटेंट प्रोवाइड कराती है। ऐसी साइट्स को समय समय पर सर्कार द्वारा बैन भी कर दिया जाता है। पायरेसी को एक अपराध माना जाता है जिसके चलते ऐसी वेबसाइट को बैन किया जाता है।

चेतावनी:-

हम किसी भी प्रकार की पायरेटेड वेबसाइट का उपयोग करने का समर्थन नही करते है क्योकि यह एक अपराध है। हम ऐसी किसी भी पायरेटेड साइट्स का समर्थन नही करते है। इस तरह की साइट्स का उपयोग पूर्ण रूप से गैर कानूनी है। कॉपीराइट अधिनियम 1957 की धारा 63 के अनुसार किसी भी प्रकार की कॉपीराइट उल्लंघन करना एक अपराध की श्रेणी में आता है। इसके लिए दंड का भी प्रावधान है।