Vivo Kaha Ki Company Hai विवो किस देश की कंपनी है

Vivo Kaha Ki Company Hai

आपने Vivo company का फ़ोन जरूर ही चलाया होगा और यदि नही चलाया होगा तो देखा या सुना जरूर ही होगा। Vivo company भारत मे काफी काफी ज्यादा पॉपुलर है। लोग अक्सर वीवो का फोन ख़रीदते है, पर आज हम जानेंगे कि Vivo kaha ki company hai और कैसे यह कंपनी भारत मे इतनी ज्यादा मसहूर हुई। वीवो का स्मार्टफोन मार्किट में काफी बड़ा नाम है, और यह कंपनी भारत ही नही बल्कि दुनिया के लगभग सभी देशो में मशहूर है। लेकिन आज हमारा टॉपिक है कि Vivo Company kaha ki hai, भारत मे यह कंपनी इतनी ज्यादा पॉपुलर कैसे हुई और इसकी शुरुआत किसने की थी? आज हम इन सभी प्रश्नों पर चर्चा करेंगे और जानेंगे।

Vivo Kaha Ki Company Hai

Vivo चीन की एक मशहूर कंपनी है। यह सभी प्रकार के स्मार्टफोन को बनाती है, इसका पूरा नाम विवो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी को. लिमिटेड है। विवो का हेडक्वाटर चीन के दोंग्गुआन शहर में है। विवो कंपनी की शुराआत 2009 में की गयी थी। और इस कंपनी की शुरुआत शेन वाई (Shen Wai) नाम के व्यक्ति ने की थी और जो आज भी इस कंपनी के सीईओ है। विवो कंपनी पूरे विश्व में फैली हुई है, इस कंपनी के ग्राहक सारे विश्व में है।

DM Full Form In Hindi – Read

विवो कंपनी सिर्फ स्मार्टफ़ोन ही नही बनाती है बल्कि कई एक्सेसरीज और सोफ्टवेयर भी बनाती है। विवो की पैरेंट कंपनी BBK Electronics है। इसका मतलब यह होता है कि विवो BBK कंपनी से ही निकली है। 2016 में विवो विश्व की 6वी सबसे बड़ी स्मार्टफ़ोन उत्पादक कंपनी बन गयी थी। 2014 के बाद इस कंपनी ने भारत, थाईलैंड, मलेशिया आदि देशो में काफी बढ़त हासिल की।

Vivo इतनी बढ़ी कंपनी कैसे बनी

किसी भी कंपनी को बड़ा या छोटा बनाना उसके प्रोडक्ट और प्राइस पर निर्भर करता है। यदि आप कम कीमत पर अच्छा प्रोडक्ट देंगे तो जाहिर सी बात है कंपनी बढ़त हासिल करेगी। विवो का भी कुछ इसी प्रकार का फंडा है। लोग अक्सर विवो या किसी चीनी कंपनी का स्मार्टफोन इसी लिए खरीदते है कि वह सस्ता और काफी फीचर के साथ मिल जाता है। बस यदि कारण है कि भारत में विवो या कोई भी चीनी कंपनी इतनी पोपुलर है।

विवो कहा की कंपनी है?

विवो चाइना की कंपनी है। यह कंपनी विश्व के लगभग सभी देशो में फैली हुई है। स्मार्टफोन बाजार में विवो का काफी बड़ा नाम बन चूका है। विवो कंपनी बीबीके इलेक्ट्रॉनिक की एक शाखा है जिसे 2009 में विवो के नाम से साथ अलग किया गया था।

निष्कर्ष – आज हमने इस आर्टिकल में यह जानने की कोशीस की कि Vivo Kaha Ki Company Hai, और मुझे उम्मीद है कि आपको इस टॉपिक से जुड़े सभी प्रश्नों के उत्तर मिल गए होंगे, लेकिन यदि आपका किसी भी प्रकार का प्रश्न या फिर सुझाव है तो आप हमें कमेंट के मध्यम से बता सकते है।