Movies Wood: Bollywood, Hollywood Movies Download Full HD

Movies wood

यदि आप मूवी देखने के शौकीन है तब आपको कई ऐसी वेबसाइट के विषय में जरूर पता होगा जो फ्री में Movies Download करने का ऑप्शन देती है। आज हम आपको ऐसी साइट के विषय में बताएंगे जिनकी मदद से आप फ्री में किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकेंगे। (Movies Wood) अक्सर आपने देखा होगा की कई सारी मूवी को ऑनलाइन इन्हीं साइट्स पर लीक कर दिया जाता है।

ऐसी वेबसाइट्स को हम पायरेटेड साइड से कहते हैं। हमारे देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में ऐसी वेबसाइट से काफी प्रसिद्ध है। पूरे देश में ऐसी फ्री मूवी डाउनलोडिंग साइट्स का लोग काफी प्रयोग करते हैं। क्योंकि लोगों को यहां फ्री में मूवी डाउनलोड करने का विकल्प मिल जाता है।

लेकिन यदि कोई व्यक्ति ऐसी किसी भी पायरेटेड वेबसाइट का प्रयोग करता है तो उसे यह पता होना चाहिए कि ऐसी वेबसाइट का उपयोग करना गैरकानूनी माना जाता है। आपको यह भी पता होना चाहिए कि ऐसा करने पर कानूनी रूप से दंड का भी प्रावधान है।

Movies Wood 2021 से Movie Download कैसे करे

इस प्रकार की साइट्स का उपयोग करना काफी आसान होता है। ऐसी साइट्स का इंटरफेस काफी साधारण होता है। यहां पर आपको कई सारी कैटेगरी भी देखने को मिल जाते हैं। आप चाहे तो category-wise किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां पर आपको एक सर्च Icon भी देखने को मिल जाता है। यदि आप चाहे तो उस Icon के द्वारा अपनी मन पसन्द मूवी का नाम लिख कर भी सर्च कर सकते है। और फिर आसानी से डाउनलोड भी कर सकते है। यह प्रोसेस काफी आसान है। अब हम Step by Step समझेगे-

1.सबसे पहले आपको Google पर जाना है और टाइप करना है MoviesWood.

2.अब आपको कई सारी वेबसाइट दिखाई देंगी पर आपको सबसे पहले वाली वेबसाइट को ओपन कर लेना है।

3.जैसे ही आप ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें गे आपको कई सारी मूवीस की लिस्ट दिखाई देगी आप जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर क्लिक कर सकते हैं।

4.अब यहां पर आपको एक डाउनलोड बटन मिल जाएगा जिस पर क्लिक करने के बाद वह मूवी आसानी से डाउनलोड हो सकेगी।

5.जब आप यहां से किसी भी मूवी को डाउनलोड करते हैं तब आपको कई सारे एडवर्टाइजमेंट देखने को मिलते हैं। जहां पर आप को बहुत ही सावधानी के साथ डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है।

दोस्तों, यहां पर यूज होने वाली सारी एडवर्टाइजमेंट किसी थर्ड पार्टी की होती हैं। कहने का अर्थ यह है कि यहां पर दिखने वाली Ads का अप्रूवल गूगल ऐडसेंस नहीं देता है। अप्रूवल न मिलने का मुख्य कारण कॉपीराइट कंटेंट होता है। गूगल किसी भी पायरेटेड वेबसाइट को अप्रूव नहीं करता है।

Pirated Websites पर यूजर काफी मात्रा में आते हैं। अक्सर पायरेटेड वेबसाइट्स काफी पॉपुलर रहती हैं। यहां पर यूज़र्स की संख्या लाखों में होती है।

इस प्रक्रिया के द्वारा के साथ किसी भी Bollywood, Hollywood या फिर South Movies को आसानी से डाउनलोड कर सकते है। अक्सर ऐसी साइट्स पर सारी मूवी फ्री में उपलब्ध रहती है।

Movies Wood Download Step By Step

1.आपको Google Brouser पर जाना है और Movies Wood सर्च करना है।

2.उसके बाद आपको सबसे पहली वेबसाइट को ओपन कर लेना है।

3.जैसे ही आप वेबसाइट को Open करेगे आपको Bollywood, Hollywood आदि मूवीज की लिस्ट देखने को मिल जायेगी।

4.यहां से आप मूवी डाउनलोड कर सकेंगे।

आपने अक्सर देखा होगा कि ऐसी साइट्स के लिंक समय-समय पर बदलते रहते हैं। इसका कारण यही होता है कि यहां पर सरकार के द्वारा साइट्स को बैन कर दिया जाता है बैन होने का मुख्य कारण है पायरेटेड कंटेंट या कॉपीराइट कंटेंट होता है।

हो सकता है जब आप किसी मूवी को डाउनलोड कर रहे हो उसके कुछ समय पश्चात यानी कि 2 या 3 महीने बाद आपको वह वेबसाइट न दिखाई दे। कहने का मतलब यह है कि जब आप अगली बार मूवी डाउनलोड करने के बारे में सर्च करें तब आपको कोई अन्य वेबसाइट दिखाई दे सकती है।

इसका मुख्य कारण यह है कि कॉपीराइट कंटेंट के कारण सरकार के द्वारा इसे समय-समय पर बैन कर दिया जाता है। इसी के कारण ऐसी वेबसाइट से के लिंक समय-समय पर बदलते रहते हैं। सभी प्रकार की पायरेटेड साइट्स के साथ किसी प्रकार की दिक्कत आती है।

Movies Wood की मदद से आप किसी भी पंजाबी, हिंदी, मराठी, गुजराती, तेलुगू, तमिल या फिर हिंदी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आपको सभी प्रकार के ऑप्शन मिल जाते हैं। आप चाहे तो यहां से हॉलीवुड मूवीस को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Categories Of Movies Wood

दोस्तों MoviesWood पर आपको कई प्रकार की कैटेगरी देखने को मिल जाती है। आप चाहें तो category-wise भी किसी भी मूवी को ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर डाउनलोड कर सकते हैं।

Movies Wood Bollywood
Movies Wood Hollywood
Movies Wood Horror
Movies Wood Marathi
Movies Wood Comedy
Movies Wood Punjabi
Movies Wood HD Movies
Movies Wood South
Movies Wood Hindi Dubbed
Movies Wood 2.0
Movies Wood Bollywood Movies
Movies Wood in Hindi
Movies Wood South Indian In Hindi
Movies Wood Bollywood New
Movies Wood Gujarati
Movies Wood South Hindi Dubbed
Movies Wood Hollywood Movies

इस प्रकार की अन्य कई कैटेगरी है जो आपको इस Website पर देखने को मिल जाएंगी। इस तरह की वेबसाइट से को यूज करना काफी आसान होता है यहां पर आपको काफी सिंपल इंटरफेस देखने को मिलता है जिसकी वजह से Online Movies देखना या फिर Movies Download करना बेहद आसान हो जाता है।

Movies Wood Links 2021

MoviesWood.Download
MoviesWood.me
MoviesWood.net
MoviesWood.com
MoviesWood.org
MoviesWood.in
MoviesWood.Ru
MoviesWood.co
MoviesWood.aisa
MoviesWood.pro
MoviesWood.cc
MoviesWood.agency
MoviesWood.top
MoviesWood.store
MoviesWood.today
MoviesWood.app
MoviesWood.guru
MoviesWood.dev
MoviesWood.ch
MoviesWood.ro
MoviesWood.ag
MoviesWood.cs
MoviesWood.arg
MoviesWood.starm
MoviesWood.work
MoviesWood.vip
MoviesWood.info
MoviesWood.tube

इस प्रकार के और भी लिंक आपको देखने को मिल जाएंगे, लेकिन यह समय-समय पर बदलते रहते हैं। जब आप MoviesWood को गूगल पर सर्च करते हैं तब आपको वही साइट सबसे पहले दिखाई देती है जो उस समय Live होती है।

Latest Movies On Movies wood

दोस्तों MoviesWood पर आपको Bollywood, Hollywood, South Indian Movies, Punjabi Movies आदि मूवी देखने को मिल जाएंगे। यहां से आप किसी भी मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। हम आपको कुछ लिस्ट के माध्यम से बताएंगे कि आपको यहां पर किस प्रकार की लेटेस्ट मूवीस मिल सकती हैं जैसे:-

Hollywood Movies In Hindi 

1. Cosmic Sin
2. Host
3. The Tourist
4. Hitman’s Bodyguard
5. Lights Out
6. The Equalizer
7. The Equalizer 2
8. Kung Fu Hustle
9.  Godzilla Kong
10. Beacon Point
11. Sorority Row
12. My Lucky Elephant
13. Terror
14. Skyfire
15. Tom And Jerry
16. The Pinevelly Heist
17. The Duke
18. Ghost Rider
19. Ouija
20. Bad Samaritan

Bollywood Movies

1. Saina
2. Ram Prasad Ki Tehrvi
3. Raat Baaki Hai
4. Hello Charlie
5. Roohi
6. Udaan
7. V
8. Angrezi Medium
9. Ateet
10. Baaghi
11. Bhangra Pa Le
12. Bhonsle
13. Bhoot
14. Chhapaak
15. Dabangg 3
16. Dil Bechara
17. Ginny Weds Sunny
18. Guilty
19. Gulabo Sitabo
20. Jai Mummy Di
21. Jawaani Jaaneman
22. Kargo
23. Khuda Hafiz
24. Loot Case
25. Love Aaj Kal

MoviesWood Songs Download कैसे करे

दोस्तो, आप MoviesWood की मदद से किसी भी सॉन्ग को भी डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट पर आपको सॉन्ग डाउनलोड करने का भी एक ऑप्शन दिया जाता है। यदि आप चाहें तो इसका उपयोग कर सकते हैं। जैसा कि आपको इमेज में दिखाया गया है कि यहां पर कई सारे सोंग्स उपलब्ध हैं जिन्हें आप एक-एक के साथ अपने स्मार्टफोन में सेव कर सकते हैं।

Movies Song को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको उस Movie पर क्लिक कर देना है उसके बाद वह आपको दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट करेगा वहां पर आपको उस मूवी के कई Song दिखाई देंगे आप जिस भी सॉन्ग को डाउनलोड करना चाहते हैं उसको वहां से आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

MoviesWood से आप किसी भी सॉन्ग को MP3 फॉर्मेट में डाउनलोड नहीं कर पायेगे। सभी सॉन्ग आपको वीडियो फॉर्मेट में ही मिलेंगे या फिर आपको MP4 फॉर्मेट में मिलेंगे। आप चाहे तो उन्हें HD में भी डाउनलोड कर सकते हैं।

यहां पर आपको Year वाइज भी Song डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया गया है। आप चाहे तो उस ईयर के द्वारा सॉन्ग डाउनलोड कर सकते हैं। कहने का अर्थ यह है कि जिस वर्ष में जितनी Movies रिलीज की गई है उन सभी की लिस्ट आपको उस ईयर में मिल जाएगी। जैसे ही आप उस Movie पर क्लिक करेंगे उससे संबंधित सभी Song आपको देखने को मिल जाएंगे।

Alternative Of MoviesWood

दोस्तों MoviesWood के कई सारे दूसरी ऑप्शन या फिर अल्टरनेटिव आपको ऑनलाइन देखने को मिल जाएंगे। आज हम आपको कुछ पॉपुलर अल्टरनेटिव के बारे में बताएंगे। लेकिन यह सभी वेबसाइट भी कॉपीराइट कंटेंट से संबंधित रहती हैं। अतः हम यह नहीं कह सकते कि यह 100 फ़ीसदी सुरक्षित है। किसी भी प्रकार का कॉपीराइट कंटेंट का उपयोग करना गैरकानूनी माना जाता है।

Moviesflix
HdMoviearea
Filmywap
Filmyzilla
Tamilgun
Khatrimaza
Madrasrockers
SsrMovies
RdxHD
DownloadHub
Extramovies
Jio Rockers
Mp4moviez
Tamilrockers
SdMoviesPoint
Moviesda
Bolly4U
Tamil Yogi
Worldfree4u
Desiremovies

MoviesWood वेबसाइट क्या है?

Movies Wood एक पायरेटेड वेबसाइट है। जिसका उपयोग लोग मूवी डाउनलोड करने के लिए करते हैं। यहां पर कई प्रकार की मूवी अपलोड की जाती है। लोग यहां पर आकर फ्री में मूवी देखते हैं और डाउनलोड करते हैं।

इस वेबसाइट की मदद से आप Bollywood, Hollywood, Punjabi Movies को HD क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते है। MoviesWood पर आपको Web Series को भी डाउनलोड करने का Option दिया जाता है।

यहां पर आप Latest Movies को भी देख सकते है। Telugu, Tamil, Malayalam Movies को भी यहां से Download किया जा सकता है। यहां पर आपको लगभग सभी Movies को देखने को मिल जाएगा।

लेकिन यहां ध्यान देने योग्य बात यह है कि किसी भी प्रकार की Pirated Website का उपयोग करना कानूनी रूप से अपराध होता है। अतः हमें किसी भी प्रकार की ऐसी साइट का उपयोग करने से बचना चाहिए।

Legal Website To Download Movies In 2021

आज कई प्रकार के लिए कल साइट से भी हैं जिनकी मदद से आप किसी भी मूवी को ऑनलाइन देख सकते हैं या फिर डाउनलोड कर सकते हैं। आपको उन साइट का उपयोग करना चाहिए। अब हम आपको उन वेबसाइट के विषय में बताएंगे :-

The Internet Archive
YouTube
Prime Videos
Sony LIV
Hotstar
MX Player
Jio Cinema
Netflix
ZEE5
ALT Balaji
Eros Now
Big Flix
Hungama Movies
Crackle

इस प्रकार के कई अन्य प्लेटफार्म भी है जोकि पूर्ण रूप से लीगल है और आप बेझिझक इनका उपयोग कर सकते है। इस प्रकार के लीगल प्लेटफार्म के पास सभी प्रकार के राइट्स होते है।

अक्सर यह प्लेटफार्म Paid होते है। फिर चाहे वह Netflix  हो या फिर Prime Videos. यहां पर आपको एक चार्ज देना पड़ता है तब आपको मेम्बशिप मिलती है और इसके बाद ही आप इनका प्रयोग कर पाते है।

Pirated Website क्या होती है? Piracy Meaning

दोस्तों,आपने Copyright का नाम सुना ही होगा, इसे हम पायरेसी के नाम से भी जानते है। Digital तरीको में Piracy के प्रयोग करते है। यह भी एक प्रकार की चोरी होती है। जैसे आपने देखा होगा कई किताबो में लेखक के नाम के नीचे कॉपीराइट सिम्बल © देखने को मिलता है। यह सिम्बल इस बात का सूचक है कि इस पुस्तक से सभी अधिकार लेखक के पास सुरक्षित है आप बिना लेखक की अनुमति के किसी भी प्रकार का कंटेंट पब्लिस नही कर सकते।

आज डिजिटल युग मे इस तरीके को थोड़ा बदल दिया गया है। सभी प्लेटफार्म के अपने अपने नियम है। जैसे जब आप किसी दूसरे व्यक्ति के कंटेंट को यूट्यूब पर पब्लिक करते है तब Youtube आपको एक Copyright स्ट्राइक भेजता है। जोकि यह बताता है इसका अधिकार यूजर के पास है आपने दूसरे व्यक्ति या कंपनी के कंटेंट को पब्लिक किया है।

इसी प्रकार अन्य प्लेटफार्म पर भी अपने अपने नियम है, लेकिन सबसे कॉमन नियम यह है कि यह अपराध की ही श्रेणी में आता है। आप चाहे जिस प्लेटफार्म पर हो।

Youtube पर किसी भी प्रकार की फीस या चार्ज नही लगता है, यह फ्री भी है लेकिन यहां पर आप सभी Movies को नही देख पाएंगे। यदि आप सभी Movies और Web Series आदि को देखना पसन्द करते है तब आपको किसी दूसरे प्लेटफार्म को ही चुनना पड़ेगा।

आजकल तो Movies को भी इन्ही Digital Platform पर ही रिलीज किया जा रहा है। लोग घर पर बैठे बैठे ही फर्स्ट डे और फर्स्ट शो देख लेते है, लेकिन जिन प्लेटफार्म पर मूवीज को रिलीज किया जाता है उस प्लेटफार्म की मेम्बरशिप आपके पास होनी चाहिए तभी आप उस मूवी को देख सकते है। क्योकि यह पूर्ण रूप से फ्री प्लेटफार्म नही होते है।

Pirated Websites पर कई प्रकार की Ads होने के कारण कई बार आपके एक क्लिक पर कई टैब Open हो जाते है। आपको थोड़ा ध्यान से क्लिक करना चाहिए। कई बार अनजाने में कोई ऐसी फ़ाइल भी डाऊनलोड हो जाती है जोकि आपने कंप्यूटर या स्मार्टफोन के लिके हानिकारक हो। तब आपको किसी भी फ़ाइल को डाऊनलोड करने से पहले थोड़ा गौर से पढ़ भी लेना चाहिए।

चेतावनी:-

हम किसी भी प्रकार की पायरेटेड वेबसाइट का उपयोग करने का समर्थन नही करते है क्योकि यह एक अपराध है। हम ऐसी किसी भी पायरेटेड साइट्स का समर्थन नही करते है। इस तरह की साइट्स का उपयोग पूर्ण रूप से गैर कानूनी है। कॉपीराइट अधिनियम 1957 की धारा 63 के अनुसार किसी भी प्रकार की कॉपीराइट उल्लंघन करना एक अपराध की श्रेणी में आता है। इसके लिए दंड का भी प्रावधान है।