Education

High cpc keywords in india 2020 । CPC क्या होता है इन हिंदी

high cpc keywords in india
Written by Cosmos Tips

दोस्तो, आज हम बात करने वाले है high cpc keywords के बारे में, यदि आपके पास भी कोई ब्लॉग या फिर वेबसाइट है तो यह artical आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकता है। इस आर्टिकल में हम डिटेल में बात करेंगे कि high cpc keywords adsense क्या होते है। और how to find high cpc keywords तो आज आपको इस सभी प्रश्नों के उत्तर इसी आर्टिकल में मिल जायेंगे। और आप समझ पाएंगे कि CPC होता क्या है । क्योकि यदि आप किसी ब्लॉग पोस्ट को बिना keywords के लिखते है तो आपको इतना लाभ नही मिलता है क्योकि किसी भी ब्लॉग या artical को रैंक करने में keywords का भी रोल होता है तो आज हम आपको कुछ ऐसे High Paying Adsense Keywords के बारे में बताऊंगा जिन की मदद से आप भी एक अच्छा सा income genrate कर सकते है,

high paying google adsense keywords – High cpc keywords

दोस्तों जैसा की आपको पता होगा की किसी भी artical से अच्छा पैसा कमाने के लिए ट्राफिक के साथ साथ अच्छा CPC मिलना भी जरुरी होता है, क्योकि जब आपक CPC अच्छा होगा तब आपकी income भी अच्छी होगी और आप मोटीवेट भी होगे. तो आज हम इसी विषय पर बात करेगे की हाई सीपीसी keywords कौन कौन से है और आप कैसे इन keywords पर काम कर सकते है तो आज मैं आपको कुछ high paying google adsense keywords के बारे में बताऊंगा जिन पर आप काम कर सकते है और अच्छी खासी income ले सकते है. तो मैं निचे एक list में कुछ most expensive keywords के नाम दे रहा हूँ आप इस पर काम कर सकते है.

Insurance $54.91
Loans $44.28
Mortgage $47.12
Attorney $47.07
Credit $36.06
Lawyer $42.51
Donate $42.02
Degree $40.61
Hosting $31.91
Claim $45.51
Conference Call $42.05
Trading $33.19
Software $35.29
Recovery $42.03
Transfer $29.86
Gas/Electicity $54.62
Classes $35.04
Rehab $33.59
Treatment $37.18
Cord Blood $27.80

High Paying Adsense Keywords कैसे सर्च करे

तो यहा पर आपको कुछ keywords उदारहण के तौर पर दिए गए है. लेकिन पर CPC USA का है. india में cpc बहुत कम ही होता है. हां यदि आप english में कोई ब्लॉग चालू करते है तब cpc थोडा बढ़ जाता है. लेकिन यदि आपको यही cpc चाहिए तब आपको बहुत मेहनत करनी होगी और usa जैसी हाई सीपीसी वाली country को टारगेट करना होगा, ताकि आपकी वेबसाइट पर ज्यादा ट्राफिक usa या हाई cpc वाली country का ही हो. तभी यह cpc आपको मिल सकता है.

cpc और keywords research करने के लिए market में काफी सारे paid टूल्स मौजूद है जिनकी मदद से आप सारी डिटेल्स निकाल सकते है.

CPC क्या होता है ?

दोस्तों cpc ka full form cost par click होता है. मतलब आपको एक click पर कितना पेमेंट मिल रहा है इसी को हम short में cpc बोलते है. और फिर cpc भी अलग अलग होता है. जैसे कुछ country में आपको cpc हाई मिलगा तो वही कुछ country में आपको cpc लो मिलेगा. तो यह अलग अलग रहता है.

निष्कर्ष – तो दोस्तों आज हमने इस artical में High Paying Adsense Keywords से रिलेटेड प्रश्नों पर बात की और जानने की कोशिस की. यदि आपका कोई प्रश्न या सुझाब है तो आप हमे comment कर के बता सकते है.

About the author

Cosmos Tips

Friends my name is Prashant. I have done Graducation. I currently live in UP, and I love blogging, which is why I chose it.

Add Comment

Leave a Comment