The Cosmos Tips

Trending

Google adsense account error, ads.txt error kaise fix kare in 2020

Google adsense account error
Written by The Cosmos Tips

आज हम अपने इस पोस्ट में बात करेगे asense ads.txt error kaise fix kare और कैसे आप आसानी के साथ इस ads.txt error को हटाये और अपने google adsense account को सेफ रखे तो आज हम इन्ही सब रोचक पहलुओ पर बात करेगे और आपको बतायेगे कि आप How to Remove Google adsense account Error from Your Adsense Accont. तो दोस्तों जयादा समय ना व्यर्थ करते हुए हम अपने विषय की ओर बढ़ेगे और जानेगे की कैसे आप इस error को अपने adsense account से हटाये

Google adsense account में ads.txt error कैसे fix करे

इस पोस्ट में हम सिर्फ wordpress की बात करेगे की कैसे आप ads.txt error को अपने wordpress account की मदद से fix कर सकते है वैसे आप यदि आपके पास blogger पर account या website है तो वहा पर भी आप इस error को आसानी के साथ solve कर सकते है और अपने Google adsense account को सेफ रख सकते है. तो चलिए जानते है Google adsense account error

Google adsense account error

दोस्तों इस adsense error को fix करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Google adsense account को लॉग इन कर लेना होगा यानि की आपको अपने Google adsense account open कर लेना है. अब आपको Home पर जाना है तब आपको – Earnings at risk – You need to fix some ads.txt file issues to avoid severe impact to your revenue इस प्रकार का लिखा हुआ दिखेगा और उसके आगे fix now और learn more भी लिखा होगा अब आपको fix now पर click करना होगा.

अब आपको कुछ इस प्रकार का पेज दिखेगा और फिर थोडा नीचे एक download का आइकॉन होगा, तब अब आपको इस ads.txt file को download कर लेना है और फिर इस file को open करना होगा और जो कोड आपको दिखेगा उसको कॉपी कर लेना है अब आ जाते है next step पर .

adsense account me ads.txt error fix करे wordpress पर

दोस्तों अभी तक आपने अपने adsense account ads.txt error के लिए ads.txt file को ओपन कर के उसके कोड को कॉपी कर लिया होगा और अब हमको अपने wordpress पर जाना है और फिर आपको plugins वाले section पर जाकर add new पर click कर देना है.

Google adsense account error

अब आपको search plugins पर जाकर ads.txt search करना है और फिर आपको Ads.txt Manager नाम वाले plugin को download कर लेना होगा और फिर उसको एक्टिव कर देना है.

दोस्तों अब आपक plugin install हो चूका है अब आपको wordpress के सेटिंग वाले option पर जाना होगा और setting में ads.txt पर click कर देना है और फिर आपके सामने एक बड़ा सा बॉक्स दिखाई देगा फिर जो आपने ads.txt file को ओपन करके कॉपी किया था उसको यहाँ पर पेस्ट कर देना है और फिर निचे सेव change पर click कर देना है. जैसे की आपको इमेज में दिखाया गया है.

दोस्तों इतना करने के बाद आपकी error fix हो जाएगी.

About the author

The Cosmos Tips

Leave a Comment