FM Whatsapp Download Kaise Kare नया तरीका

FM Whatsapp Download Kaise Kare

दोस्तो, आपने Fm Whatsapp का नाम तो सुना ही होगा। आज हम बात करेंगे कि कैसे आप Fm Whatsapp download kaise kare और इसे यूज़ करने का तरीका क्या है? आज हम इस विषय पर चर्चा करेंगे और जानेंगे कि यह Fm Whatsapp क्या होता है।

इंटरनेट पर ऐसे कई MOD Apps मौजूद है जोकि व्हाट्सएप्प की तरह ही होते है। इस तरह के Apps में कई प्रकार के अडवांस फीचर्स होते है, जिनकी मदद से आप कई तरह के फीचर्स का लाभ उठा सकते है। आज हम FM Whatsapp Download के विषय मे विस्तार पूर्वक जानेगे।

FM व्हाट्सएप्प क्या होता है?

दोस्तो, FM Whatsapp का फुल फॉर्म Fouad Mokdad Whatsapp होता है। यह व्हाट्सएप्प की तरह ही काम करता है। इसमें कई प्रकार के एक्सट्रा फीचर्स होते है। यह पूर्ण रूप से फ्री होता है। आप आसानी से इस प्रकार के Apps का प्रयोग कर सकते है।

FM Whatsapp एक प्रकार से व्हाट्सएप्प का ही MOD App होता है। यह भी Whatsapp की तरह ही काम करता है। इस App में कुछ ज्यादा फीचर और सुविधाए होती है। जोकि FM Whatsapp को अलग बनाती है। यह एप्लीकेशन एकदम फ्री में उपलब्ध है। आप फ्री में ही इसे डाउनलोड या फिर अपडेट कर सकते है।

इस व्हाट्सएप्प एप्प में बेसिक या ऑफिसियल व्हाट्सएप्प की ज्यादा फीचर दिए गए है। इसमें आपकी प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है। इस एप्लीकेशन में आप ब्लू टिक, लास्ट सीन हाईड, चैट लॉक आदि फीचर्स का लाभ उठा सकते है। यहाँ पर आपका पूरा डाटा सिक्योर रहता है।

हमारे देश में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो Whatsapp का यूज़ ना करता हो। लगभग सभी लोग Whatsapp का प्रयोग करते है। ऑफिसियल व्हाट्सएप्प हमें बहुत ही बेसिक फीचर देता है। लेकिन यदि आप FM Whatsapp का प्रयोग करते है तो यहा पर आपको कई तरह के एडवांस फीचर भी मिल जाते है।

आज इन्टरनेट में कई सारे MOD Apps भरे पड़े है जो आपको Whatsapp के एडवांस फीचर्स देते है। FM Whatsapp भी उनमे से एक है। जब आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करते है तब आपको नार्मल व्हाट्सएप्प से कुछ ज्यादा एडवांस फीचर देखने को मिलते है।

एफएम् व्हाट्सएप्प डाउनलोड कैसे करे

एफएम व्हाट्सएप्प को डाउनलोड करने के कई तरीके है। यह App आपको गूगल प्लेस्टोर पर देखने को नही मिलेगा। इसके लिए आपको गूगल क्रोम पर सर्च करना होगा “FM Whatsapp Download” और फिर आपको कई तरह की वेबसाइट मिल जाएगी जहा से आप फ्री में इस App को डाउनलोड कर पायेगे। यदि आप प्लेस्टोर पर इस एप्प को सर्च कर रहे थे तो यह वहा पर नही मिलेगा।

यदि आप FM Whatsapp Download करना चाहते है तो सबसे पहले आपको अपने पुराने व्हाट्सएप्प को डिलीट कर देना है और साथ ही साथ आपको आपने व्हाट्सएप्प का पूरा बैकअप तैयार कर लेना है ताकि आपका किसी भी प्रकार का डाटा डिलीट न हो।

दोस्तों, इस व्हाट्सएप्प को अपने फोन में इंस्टाल करना बेहद आसान है। अब हम Step By Step समझेगे कि कैसे आप इस App को आसानी से अपने फ़ोन में लाये।

1.सबसे पहले आपको Google पर जाना है और सर्च करना है “FM Whatsapp Download”. फिर आपको कुछ वेबसाइट नजर आएगी।

2.अब आपको सबसे पहली वेबसाइट को Open कर लेना है। और वहा से APK File को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेना है।

3.फाइल डाउनलोड होने के बाद आप इसे अपने फोन में इंस्टाल कर लीजिये।

इस तरह आप बेहद आसानी के साथ इस App को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते है। App Install होने के बाद आप अपना नंबर डाल कर अपना अकाउंट बना सकते है और यदि आप चाहे तो अपने पुराने अकाउंट के पूरी चैट या डाटा को इस नए व्हाट्सएप्प में अपडेट भी कर सकते है। यह पूरी प्रक्रिया काफी सरल और आसान है। आप इसे किसी भी समय कर सकते है।

FM Whatsapp के खास फीचर्स

एफएम् व्हाट्सएप्प में कई सारे फीचर है जिन्हें आज हम जानेगे। यही वजह है कि आजकल ज्यादा लोग इस App का प्रयोग करते है। इस App में ऑफिसियल व्हाट्सएप्प से भी ज्यादा फीचर लोगो को मिलते है। आइये इन फीचर के विषय में विस्तार पूर्वक जानते है।

1.इस FM Whatsapp Download का सबसे खास फीचर यह है कि आप जिस कांटेक्ट के लिए चाहे उसके लिए Last Seen Hide कर सकते है। यहाँ पर आप चुने हुए कांटेक्ट के लिए कॉल डिसेबल या इनेबल भी कर सकते है।

2.यदि आप किसी को मैसेज भेजना चाहते है तो उसके लिए टाइम भी फिक्स कर सकते है। यानि टाइम सेट कर के आप मैसेज डेलिवर कर सकते है। जो टाइम आप सेट करेगे मैसेज उसी समय डिलीवर हो जाएगा।

3.इस व्हाट्सएप्प में आप किसी भी प्रकार की थीम को आसानी से बदल सकते है। किसी भी कलर में आप अपने बैकग्राउंड को बदल सकते है। यहा पर कई तरह के आप्शन मौजूद रहते है।

4.इस App में आप ब्लू टिक को Hide भी कर सकते है। यहा पर आपको कई तरह के एक्स्ट्रा इमोजी भी देखने को मिल जायेगे। जिनकी मदद से आप कई प्रकार के एक्सप्रेसन भी व्यक्त कर सकते है।

5.इस App पर आप किसी भी व्यक्ति के स्टेटस को आसानी से कॉपी कर सकते है। यहा पर शेयर करने के भी कई सारे आप्शन आपको मिल जाते है।

6.आप यहा पर डिलीट किये हुए मैसेज भी पढ़ सकते है। अक्सर आपने देखा होगा कई लोग मैसेज भेजते है और फिर डिलीट कर देते है। नार्मल व्हाट्सएप्प में आप इस मैसेज को नही पढ़ पाते है लेकिन FM Whatsapp में आप आसानी से इस प्रकार के मैसेज पढ़ सकते है।

ऐसे ही कई सारे एडवांस फीचर्स इस App में हमें देखने को मिलते है। अक्सर व्हाट्सएप्प पर किसी भी मैसेज भेजने के लिए उस व्यक्ति का नंबर आपको सेव करना पड़ता है लेकिन इस App में ऐसा बिलकुल भी नही होता है यहा पर आप बिना सेव किये ही आसानी से किसी भी व्यक्ति के नुम्बर पर मैसेज भेज सकते है।

Google Mera Naam Batao – Read

नार्मल व्हाट्सएप्प पर हमें Blue Tick देखने को न के बराबर ही मिलता है लेकिन यहा पर आप आसानी से Blue Tick ले सकते है।

FM Whatsapp को अपडेट कैसे करे

दोस्तो, यदि आपके पास पहले से ही एफएम व्हाट्सएप्प है और आप इसे अपडेट करना चाहते है तो यह भी बेहद आसानी के साथ आप कर सकते है। यह एप्पलीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नही मिलेगा। आप इस तरह के Apps को गूगल प्लेस्टोर पर एक्सिस नही कर पायेंगे।

इस App को अपडेट करने के लिए आपको सबसे पहले Google की मदद से इस App का अपडेटेड वर्जन डाउनलोड कर लेना है। आप इसी तरह से इस App को अपडेट कर सकते है।

जब इस व्हाट्सएप्प पर किसी भी प्रकार की अपडेट आती है तब आपको एक नोटिफिकेशन मिल जाता है। इस नोटिफिकेशन की मदद से आप बहुत ही आसानी के साथ इस एप्पलीकेशन को अपडेट कर सकते है। यदि आपको किसी कारण वश नोटिफिकेशन नही मिल पाता है तब आप दूसरी प्रक्रिया के द्वारा App को Update कर सकते है।

1.सबसे पहले आपको Google Chrome पर जाना है और टाइप करना है “FM Whatsapp update”.

2.अब आपको फमएम व्हाट्सएप्प की अपडेटेड फ़ाइल को डाऊनलोड कर लेना है। और फिर इस फ़ाइल को अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल कर लेना है।

3.इस App की Updated File को Download करने के बाद आप जैसे ही इसे इनस्टॉल करते है तब आप इसके Updated Verson का लाभ उठा सकते है।

अक्सर जैसे ही किसी भी प्रकार का अपडेट इस एप्पलीकेशन में आता है वैसे ही आपको इस App में नोटिफाई कर दिया जाता है ताकि आप इसे अपडेट कर सके। लेकिन यदि किसी कारणवश यह नोटिफिकेशन आपको नही मिलता है तब आप इसे गूगल पर सर्च करके डाउनलोड या फिर अपडेट कर सकते है।

FM Whatsapp Account कैसे बनाये

इस व्हाट्सएप्प पर एकाउंट बनाना काफी आसान है। जिस प्रकार आप आपने Official Whatsapp पर एकाउंट बनाया था Same उसी प्रोसेस से आप इस Application पर भी अपना एकाउंट बना सकते है।

इस Application पर आपको कई तरह के Extra फीचर्स भी देखने को मिल जाते है।

अब हम Step By Step सीखेगे की कैसे आप अपने एकाउंट को Creat कर सकते है। यह प्रोसेस काफी आसान है आइये जानते है-

1.सबसे पहले आपको FM Whatsapp को Open करना है और फिर अपना Mobile Number फिल करना है।

2.जब आप नंबर फिल करने के बाद आगे बढेगे तब आपके नंबर पर एक OTP आएगा।

3.OTP नंबर डालने के बाद आप इसे वेरीफाई कर लीजिए।

4.अब आपको अपना नाम फिल कर देना है और अपने पुराने Whatsapp का Backup ले लेना है। ताकि आपका पुराना डाटा डिलीट न हो।

इस FM व्हाट्सएप्प पर आपको कई प्रकार के अन्य फीचर्स भी दिए गए है और इसे ऑफिसियल Whatsapp से अधिक सुरक्षित भी माना जाता है। इस व्हाट्सएप्प पर आपका पूरा डाटा पूर्ण रूप से सुरक्षित रहता है। आज कल इस MOD APK का उपयोग लोग ज्यादा करते है क्योकि यहा पर लोगो को कई तरह के फीचर्स मिल जाते है।

FM Whatsapp का उपयोग क्यो करे?

दोस्तो, यदि आप भी यह सोचते हैं कि हमें एफएम व्हाट्सएप का उपयोग क्यों करना चाहिए तो मैं आपको बता दूं की ऑफिशियल व्हाट्सएप या नॉर्मल व्हाट्सएप में आपको जितने भी फीचर्स मिलते हैं, FM व्हाट्सएप में आपको उससे कहीं अधिक फीचर्स मिलते हैं।

मुख्य रूप से यही कारण है कि लोग FM Whatsapp Download का प्रयोग अधिक मात्रा में करते हैं। आपने सुना होगा एफएम व्हाट्सएप की तरह ही है GB Whatsapp भी काफी प्रसिद्ध है। जीबी व्हाट्सएप भी भारत में काफी प्रयोग किया जाता है। जीबी व्हाट्सएप मैं कई प्रकार के अन्य फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

जीबी व्हाट्सएप की मदद से आप किसी भी व्यक्ति को ब्लॉक किया हाइड कर सकते हैं। जीबी व्हाट्सएप और एफएम व्हाट्सएप दोनों ही ऑफिशियल व्हाट्सएप के MOD Apk वर्जन है। इस प्रकार के MOD वर्जन को काफी सिक्योर माना जाता है। यहां पर आपको कई प्रकार की थीम्स और अन्य फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

दोस्तों, GB व्हाट्सएप Original व्हाट्सएप का अपडेटेड वर्जन है। यह काफी सिक्योर माना जाता है जीबी व्हाट्सएप में आपको कई प्रकार के फीचर देखने को मिल जाते हैं। यह फीचर आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप में देखने को नहीं मिलते हैं तो साफ तौर पर हम यह कह सकते हैं कि जीबी व्हाट्सएप ओरिजिनल व्हाट्सएप से थोड़ा बेहतर बनाया गया है।

FM व्हाट्सएप और जीबी व्हाट्सएप भी ओरिजिनल व्हाट्सएप की तरह ही एक मैसेंजिंग एप्पलीकेशन है। FM व्हाट्सएप के द्वारा भी आप किसी को भी ऑडियो फाइल या इमेज को आसानी से शेयर कर सकते हैं जिस तरह ओरिजिनल व्हाट्सएप में करते थे।

दोस्तों इस व्हाट्सएप में ओरिजिनल व्हाट्सएप से एक बड़ा अंतर यह है कि इस व्हाट्सएप में आप 250 से ऊपर भी लोगों को जोड़ सकते हैं जबकि ओरिजिनल व्हाट्सएप में आप सिर्फ 250 लोगों को अपने ग्रुप में जोड़ सकते थे। यहां पर आप 90 इमेज एक साथ शेयर कर सकते है जबकि Original Whatsapp में आपको सिर्फ 30 Image ही शेयर करने का ऑप्शन दिया जाता है।

इस FM Whatsapp Download में आप किसी भी स्पेसिफिक नंबर से लिये Last Seen भी छुपा सकते है। और आप जितने लोगी के लिए Last Seen छुपाना चाहे आप कर सकते है। Original Whatsapp में आपको यह फीचर देखने को नही मिलता है। जबकि FM व्हाट्सएप में आपको यह फीचर मिल जाता है।

Whatsapp के इस MOD Apk वर्जन में आप अलग अलग प्रकार की थीम का उपयोग कर सकते है। यहां पर की थीम को फ्री में दिया गया है। इसके साथ साथ 16 नए नोटिफिकेशन Icon भी आप प्रयोग कर सकते है। इसका लाभ भी आप फ्री में उठा सकते है।

FM Whatsaap पर आप Verified टिक भी पा सकते है। इसके लिए कोई बहुत बड़ी प्रक्रिया नही है। एकाउंट को Verified करने का ऑप्शन आपको मिल जाता है जिसके द्वारा आप इसे वेरिफाइ कर सकते है।

दोस्तों एफएम व्हाट्सएप का उपयोग आजकल लगभग सभी लोग करते हैं। इसका प्रयोग इसलिए भी किया जाता है क्योंकि यहां पर आपको ओरिजिनल व्हाट्सएप के मुकाबले अन्य कई फीचर्स दे दिए जाते हैं। एफएम व्हाट्सएप पर कोई भी आपको ट्रैक नहीं कर पाता है। यहां पर आप एक साथ कई सारे इमेज या फाइल को भेज सकते हैं।

एफएम व्हाट्सएप देखने में बिल्कुल ओरिजिनल या ऑफिशियल व्हाट्सएप जैसा ही दिखता है। लेकिन यह ओरिजिनल व्हाट्सएप का अपडेटेड वर्जन होता है। कई सारे लोग वीपीएन के माध्यम से भी इसका उपयोग करते है।

जब आप VPN के माध्यम से इसका प्रयोग करते हैं, इसके उपयोग से आपको कोई भी व्यक्ति ट्रेस नहीं कर पाता है। इसका कारण यह है कि वीपीएन आपकी IP Address को छुपा लेता है। आजकल वीपीएन काफी प्रचलित है अक्सर लोग इसी का प्रयोग करते हैं।

वीपीएन को हम वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क कहते हैं। यह ऑनलाइन किसी भी डाटा को लीक होने से बचाता है। वीपीएन का प्रयोग काफी सुरक्षित माना जाता है। यह एक प्राइवेट नेटवर्क की तरह काम करता है। जब आप किसी भी डाटा को या इनपुट को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर टाइप करते हैं तो किसी भी रिजल्ट को दिखाने से पहले यह तीन माध्यमों से होकर गुजरता है।

वह तीन माध्यम यह है- क्लाइंट, पब्लिक नेटवर्क और सर्वर। जब आप किसी भी इनपुट को गूगल पर सर्च करते हैं तो वह सरवर तक पहुंचने से पहले पब्लिक नेटवर्क से होकर गुजरता है। जब कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के डाटा को देखना चाहता है तो वहां पब्लिक नेटवर्क यानी कि बीच वाले माध्यम के द्वारा ही देखता है, लेकिन वीपीएन में ऐसा नहीं होता है। वीपीएन पब्लिक नेटवर्क का प्रयोग नहीं करता है वह सीधे आपको सर्वर के पास पहुंचाता है।