The Cosmos Tips

Make Money Online

Facebook se paise kaise kamaye in 2020

Facebook se paise kaise kamaye
Written by The Cosmos Tips

दोस्तों आज हम बात करने वाले है एक ऐसे विषय के बारे में जो अक्सर लोगो का प्रश्न होता है की Facebook se paise kaise kamaye, तो यदि आपका भी यही प्रश्न है तो आज मैं आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे तरीके के बारे में बताऊंगा, जिससे की आप आसानी से यह आसानी से समझ पायेगे की Facebook se paise kaise kamaye,

तो सबझे पहले हमे यह समझना होगा की हमे एक ऐसे तरीके से काम करना है जिससे आप लॉन्ग टर्म कमाई कर सके. क्योकि बहुत सारे ऐसे भी तरीके है जिनसे आप बस कुछ दिन ही कमा सकते है जैसे कोई किसी एप्लीकेशन के माध्यम से या कोई link इधर उधर शेयर कर के . तो इस तरीको से आप ज्यादा दिन तक पैसे नही कमा सकते है, तो अब आपको क्या करना चाहिए जिससे की आपको रियल और लॉन्ग टर्म तक एअर्निंग यानि की कमाई होती रहे तो आज हम इसी मुद्दे पर बात करेगे.

Facebook क्या है – Facebook se paise kaise kamaye

दोस्तों सबसे पहले हम बात कर लेते है Facebook के बारे में . कि आखिर Facebook कैसे काम करता है. आज कल सभी लोग social media पर है, तो जाहिर सी बात है Facebook के बारे में भी सभी को पता ही होगा, लेकिन जिन लोगो को नही पता है तो हम Facebook के बारे में कुछ संक्षिप्त में जान लेते है | Facebook एक social media प्लेटफार्म है जहा पर आप आसानी से अपना account बना कर आसानी से Facebook join कर सकते है और फिर अपने सारे मित्रो को भी अपनी friend list में add कर सकते है.

Facebook se paise kaise kamaye
Facebook se paise kaise kamaye

यदि हम Facebook के इतिहास की बात करे तो सन 2004 में हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र जिनका नाम मार्क जुकेरबर्ग है, ने की थी . तब Facebook का नाम The Facebook हुआ करता था और फिर आगे चलकर सन 2005 में इसका नाम Facebook कर दिया गया. जोकि आज आप सब के मध्य में उपस्थित है और काफी पोपुलर है.

Facebook से पैसे कैसे कमाए –

दोस्तों अब हम बात करेगे कि क्या Facebook से भी पैसे कमाए जा सकते है तो इसका उत्तर है- हा, जी हां दोस्तों यह संभव है, तो हम बात करेगे Facebook se paise कमाने के तरीको से बारे में- तो चलिए जान लेते है

1.Affiliate Link शेयर कर के

पहला तरीका है Affiliate Marketing, आप Affiliate Marketing के द्वारा आसानी से अच्छी खासी कमाई कर सकते है, लेकिन इसके लिए आपको अपना एक Affiliate account बनाना होगा आप चाहे तो amazon या flipkart पर भी बना सकते है. और फिर आप जिस भी product का लिंक अपने Facebook se शेयर करेगे और जो भी व्यक्ति आपके लिंक के द्वारा उस product जो purchese करेगे तो आपको एक अच्छा सा कमीशन मिल जायेगा और यह पेमेंट सीधे आपके bank account में आ जायेगा.

आप किसी भी e-कॉमर्स website Affiliate Program को join कर सकते है . यदि आप amazon या flipkard के Affiliate Program को नही join करना चाहते है तो आप होस्टिंग या डोमेन प्रोवाइडर साइट्स जैसे hostinger hosting आदि के Affiliate Program को join कर सकते है यहा से भी आपको मोटी कमाई हो सकती है .

2.Blog या website के द्वारा-

यदि आपके पास कोई ब्लॉग या वेबसाइट है तब अभी आप facebook की मदद से अपने website पर अच्छा खासा ट्राफिक भेज सकते है और यहा से आपको प्रॉफिट हो सकता है लेकिन इसके लिए आपके पास एक blog या website होनी चाहिए.
यदि आप जानना चाहते है कि website कैसे बनाये तो आप कमेन्ट कर सकते है या फिर mail भी कर सकते है मैं आपकी हर सम्भव मदद करूँगा.

यदि आप वेबसाइट बना लेते है तब आप उस पर Affiliate links भी छोड़ सकते है और डबल अर्निंग कर सकते है. जैसे मान लीजिये आपको कोई रिव्यु artical लिखा और और उस product का Affiliate link अपने blog पर छोड़ दिया और कोई विजिटर आपके ब्लॉग अपर आकर उस Affiliate link पर जाकर उस product को buy आकर लेता है, तब आपको डबल earning हो गयी. Affiliate + google adsense

Facebook se paise kaise kamaye
Facebook se paise kaise kamaye

3.Paid pramocation के द्वारा –

दोस्तों Paid pramocation के द्वारा भी आप Facebook se paise कमा सकते है लेकिन इसके लिए आपके पास अच्छे फोल्लोवेर्स होने चाहिए, क्योकि जब आपके पास अच्छे फोल्लोवेर्स होगे तभी कोई कंपनी आपसे contact करेगी और तभी आप pramocation कर पाओगे. तो इसमें थोडा समय लग सकता है जब आपके काफी सारे फोल्लोवेर्स हो जाये तब आप paid pramocation के द्वारा भी पैसे कमा सकते है.

Whatsapp से पैसे कैसे कामये- Read Full Artical

amazon se paise kaise kamaye

निष्कर्ष –

दोस्तों, हम उम्मीद करते है कि इस artical में आपको सरल भाषा में उचित जानकारी प्राप्त हुई होगी यदि आपका Facebook se paise kaise kamaye से रिलेटेड कोई प्रश्न है तो आप हमे अवश्य बताये हम आपकी हर सम्भव मदद करेगे.

About the author

The Cosmos Tips

Add Comment

Leave a Comment