Technology

facebook profile locked kaise kare in 2020 फेसबुक प्रोफाइल लॉक करे

facebook profile lock kaise kare
Written by Cosmos Tips

दोस्तों आज हम बात करेगे facebook के एक ऐसे फीचर के बारे में जिसकी मदद से आप अपनी facebook profile locked कर सकेगे और क्योकि आज कल सभी लोग facebook कर use करते है तो facebook ने यह फीचर सुरक्षा के तहत जोड़ा है और इस फीचर की मदद से आप अपनी फेसबुक प्रोफाइल को लॉक कर सकेगे. और फिर कोई भी व्यक्ति जो आपकी friend list में नही है वः आपकी facebook profile को नही ओपन कर पायेगा और न ही वह आपकी कोई भी पोस्ट या फिर photo के सेव कर पायेगा. तो यह बहुत ही कमाल का फीचर है जोकि facebook ने अपने यूजर को दिया है, तो आज हम इसी नए फीचर के बारे में बात करेगे की आप कैसे apne facebook profile ko lock kaise kare

facebook पेज कैसे बनाये – read full artical .

apna facebook profile locked kaise kare

तो आज सभी के पास एक facebook account तो जरुर ही होगा, हो सकता है किसी के पास तो या तीन भी हो, लेकिन हमारा आज का टॉपिक रहने वाला है की आप अपना facebook profile locked कैसे करे. क्योकि कभी कभी ऐसा भी होता है किसी दुसरे की photo कोई तीसरा अपने facebook account पर चिपका कर like और comment बटोरता है, तो ऐसा होने से बचने के लिए हमे अपने facebook profile को लॉक या फिर सिक्योर करना जरुरी हो जाता है, इसी को हम facebook profile locked करना करते है, तो आज हम आपको step by step बताऊंगा की आप कैसे अपनी फेसबुक प्रोफाइल को लॉक करे.

  1. सबसे पहले आपको अपना facebook account ओपन करना है और फिर और फिर settings and privacy पर जाना है और फिर settings पर click कर देना है.

2. अब आपको थोडा निचे जाना है privacy वाले option ने निचे ही आपको profile locking का option मिल जायेगा इस पर click कर देना है.

3. अब आपको lock Your Profile पर click कर देना है. और फिर ok पर click कर देना है. अब आपकी profile लॉक हो चुकी है

facebook profile को लॉक करने का फीचर एक अच्च्छा फीचर है जिसकी मदद से आप आसानी के साथ अपनी profile को लॉक कर सकते है. और इस की मदद से आप अपने account को सिक्योर भी रख सकते है कोई भी व्यक्ति आपकी

About the author

Cosmos Tips

Friends my name is Prashant. I have done Graducation. I currently live in UP, and I love blogging, which is why I chose it.

Add Comment

Leave a Comment