amazon se paise Kaise kamaye?

Amazon se paise kaise kamaye ?

दोस्तो,आज हम बात करने वाले है कि आप amazon se paise kaise kamaye ? जी हां दोस्तो आज हम इसी मुद्दे पर बात करेंगे कि आप घर बैठे amazon से paise कमा सकते है? तो दोस्तो ज्यादा समय ना गवाते हुए चलिए सुरु करते है और जानते है कि आप amazon से पैसे कैसे कमाये ?

तो दोस्तो जब बात amazon से पैसे कमाने की आती है या किसी भी comercial site से पैसे कमाने की बात आती है तो दो रास्ते निकलकर सामने आते है- पहला तो है ऑफलाइन और दूसरा है ऑनलाइन ।।

  1. Seller / Distributer
  2. Affiliate
    कहने का मतलब है या तो आप amazon जैसे बड़ी compeny में seller का काम करने लगे या फिर घर पर ही बैठ कर एफिलिएट ( affiliate marketing ) join कर amazon se paise Kaise kamaye?.

koi bhi video kaise download kare – read this

तो दोस्तो बात करे यदि पहले तरीके की जोकि है सेलर, तो इसके लिए आपको ऑफलाइन की amazon के ऑफिस जाकर कांटेक्ट करना होता है और कुछ फॉर्म भी भरना पड़ता है जिसके बारे में हम अगली पोस्ट में बात करेंगे फिरहाल हम बात करेंगे ऑनलाइन तरीके के बारे में और जो है Affiliate Marketing.

Affiliate Marketing kya hai?

दोस्तो, यहां पर हम सरल भाषा में समझेगे कि affiliate क्या होता है? जैसे मान लीजिय आपकी किसी दुकानदार से बात हुई कि भैया मैं आपके जितने प्रोडक्ट बिक़वाऊंगा तो आप मुझे आप सब पर मुझे 5% का कमीशन दीजियेगा। और वह दुकानदार मान गया।

फिर आपने जितने भी प्रोडक्ट सेल किये सब पर आपको कमीशन मिल गया।

Amazon se paise kaise kamaye ?
Amazon se paise kaise kamaye

बस यही है affiliate maketing. बस अंतर यही है कि इसमें सब कुछ ऑनलाइन होता है, आज कल सभी कॉमरशिएल वेबसाइट पर आप अपना affiliate account बना सकते है और फिर किसी भी प्रोजेक्ट को sell पर करते है, और फिर जितना भी कमीशन उस प्रोडक्ट पर होगा जैसे कि 5% या 10 % वो सीधे आपके बैंक एकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगा।

Amazon affiliate और Flipkart Affiliate में क्या अंतर है?

दोस्तो Amazon affiliate और Flipkart affiliate दोनो ही सेम है आप किसी भी amazon या filpkart की official website पर जाकर अपना affiliate एकाउंट बना सकते है और फिर आसानी के साथ अच्छा खासा पैसे कमा सकते है। लोगो Affiliate marketing से महीने का लाखो रुपये कमा रहे है और यह आप भी कर सकते है। तो दोस्तो उम्मीद है हमारा आज का टॉपिक amazon se paise kamaye आपको अच्छा लगा होगा, दोस्तो next artical में मैं आपको बताऊंगा की कैसे आप amazon affiliate एकाउंट बनाये। तो next actical जरूर पढ़ें। amazon se paise Kaise kamaye?