मटका आज ओपन: सट्टा मटका कल्याण मटका क्या है? कैसे खेले?

मटका आज ओपन

हजारों वर्षों पहले भी हमारे समाज में जुआ नाम का खेल खेला जाता था इसे आज हम सट्टा के नाम से जानते हैं हमारे समाज में यह आज भी खेला जाता है इसे खेलने के कई अलग-अलग तरीके हैं भारत में यह खेल गैरकानूनी माना जाता है इस पर कई प्रतिबंध है, लेकिन इसके बावजूद लोग “मटका आज ओपन” खेल खेलते हैं। यह खेल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय है लोग अलग-अलग तरीके से इस खेल को खेलते हैं।

“जुआ” या सट्टा जिसे हम “मटका आज ओपन” कहते है, इसे अब ऑनलाइन खेला जाता है। कुछ समय पहले इसे लोग ऑफलाइन खेलते थे। इसके लिए स्थान निश्चित होते थे, कि उसी स्थान पर यह खेल खेला जाता है। आजकल इसे लोग ऑनलाइन अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कहीं भी बैठकर खेल सकते हैं।

इस गेम को खेलने के लिए आज कई सारी वेबसाइट मौजूद है इसके साथ ही कई सारे एप्लीकेशन है जिनके माध्यम से लोग यहां गेम खेलते हैं सट्टा में लोग पैसा लगाते हैं और फिर हारते भी हैं और जितने भी हैं। जिस प्रकार जुआ खेला जाता था उसी प्रकार यह सकता भी है यहां जीतने वाले यूजर को पैसे मिलते हैं और यदि वह यूजर हारता है तब उसे पैसे कमाने पड़ते हैं।

सट्टा मटका कल्याण मटका से जुड़ी कई और जानकारियां हैं जिनके बारे में हम आपको विस्तार भी लोग बताएंगे सट्टा मटका को भारत सरकार के द्वारा प्रतिबंध लगा दिया गया है यह भारत में खेलना गैरकानूनी है लेकिन फिर भी लोग इसे खेलते हैं यह बड़े-बड़े बाजारों में भी खेला जाता है लोग काफी ज्यादा ऐसे गेम में एक्टिव रहते हैं।

सट्टा मटका पूरी तरीके से नंबरों पर आधारित होता है। इसे सट्टा को खेलने के लिए आपको एक नंबर चुनना होता है और उसी नंबर पर अपना दांव लगाना होता है यानी कि उस नंबर पर आपको पैसे लगाने होते हैं इसके बाद जब नंबर खुलता है और यदि यह आपका नंबर होता है तब आप जीते हैं यदि आने नंबर होता है तब आप हार जाते हैं और पैसे गवाने पड़ते हैं।

कल्याण मटका आज ओपन क्या है?

जिस प्रकार कुछ वर्ष पहले लोग जुआ खेलते थे। यह भी उसी प्रकार होता है। बस एक परिवर्तन इतना है, कि यह डिजिटल तरीके से होता है। यानी कि इसे आप वेबसाइट या एप्लीकेशन के माध्यम से खेलते हैं। कल्याण मटका एक प्रकार का जुआ है। इसे हम लॉटरी भी कह सकते हैं।

“मटका आज ओपन” खेल में आपको एक नम्बर पर पैसे लगाने होते है। जब आपका पत्ता खोला जाता है और कुछ में यदि आपका नंबर निकलता है तब आपको पैसे दिए जाते हैं यदि वह नंबर नहीं निकलता है तब आपके लगाए हुए पैसे भी चले जाते हैं इसीलिए यह एक प्रकार की लॉटरी ही होती है। हो सकता है आज जीत जाए, लेकिन सम्भव यह भी है कि आप हार जाए। कल्याण की शुरुआत मुंबई से हुई थी। आज पूरे भारत मे खेला जाता है।

कल्याण मटका आज ओपन कैसे खेले?

आजकल इस प्रकार के गेम खेलना काफी आसान हो गया है क्योंकि अब डिजिटल जमाना चल रहा है कल्याण मटका के लिए कई वेबसाइट है और एप्लीकेशन भी हैं आप एप्लीकेशन के माध्यम से भी इस गेम को खेल सकते हैं यह वेबसाइट पर जाकर भी इस गेम को खेल सकते हैं।

1.इस Game को खेलने के लिए सबसे पहले आपको कल्याण मटका आज ओपन की वेबसाइट पर जाना है।

2.वेबसाइट में जाने के बाद आपको एक अकाउंट बनाना होता है अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको रजिस्ट्रेशन कर लेना है और उसके बाद लॉगिन कर लेना है।

3.किसी भी प्रकार का सट्टा खेलने से पहले आपको खुश फील्ड का अच्छा नॉलेज होना चाहिए तभी आप उसमें सफल हो सकते हैं।

4.एकाउंट बनाने के बाद आप आसानी से सट्टा खेल सकते हैं।

ऐसी वेबसाइट पर कई प्रकार के हेल्पलाइन नंबर भी दिए होते हैं ताकि आप उनसे बात करके मदद ले सके यदि आपको इस फील्ड के विषय में जानकारी नहीं है तब यह बिल्कुल भी ना करें। हम किसी भी प्रकार के गैर-कानूनी काम को बढ़ावा नहीं देते हैं। भारत में सट्टा खेलना पूरी तरीके से इल्लीगल है इसके लिए आपको सजा भी हो सकती है।

नोट:- इस प्रकार की वेबसाइट पर फ्रॉड भी होता है कई बारी यूज़र पेमेंट कर देता है और उसके बाद उसका नंबर नहीं लगता है तो आपको किसी भी पेमेंट को करने से पहले किन बातों का ध्यान रखना है और भली प्रकार क्लियर कर लेना है।

Ola Electric Scooter Booking Process – Read

आज भी भारत में कई ऐसे स्थान है जहां पर ऑफलाइन तरीके से “सट्टा मटका कल्याण मटका” गेम खेला जाता है।कई सारे लोग एक जगह पर इकठ्ठा होते है और फिर अपना दाव लगते है। यदि आप इस फील्ड में जाते हैं तब आपके पास अच्छा नॉलेज होना चाहिए तभी आप सफल हो पाएंगे।

सट्टा मटका कल्याण मटका की टाइमिंग क्या है?

ऐसा नहीं है कि यहां सट्टा हर समय ओपन रहता है इस गेम की भी कुछ सीमाएं हैं और समय निर्धारित है यह अपने निर्धारित समय पर ही ओपन किया जाता है समय अलग-अलग भी हो सकता है जरूरी नहीं है कि सभी सट्टे के समय एक समान ही हो।

KALYAN04:15 PM – 06:50 PM
KARNATAKA DAY 10:00 AM – 11:00 AM
TIME BAZAR 01:10 PM 02:20 PM
MADHUR DAY 01.25 PM 02.35 PM
MILAN DAY 03.00 PM 05.25 PM
CG DAY 03.30 PM 05.30 PM
MUMBAI WORLI 04.00 PM 06.00 PM
NAVARATAN11.25 AM 12.25 PM
MILAN NIGHT 09.00 PM 11.10 PM
CG NIGHT09.15 PM 11.15 PM
MADHUR NIGHT08.30 PM 10.30 PM

इस प्रकार सभी मटको की अलग अलग टाइमिंग होती है। जब आप किसी भी वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाते हैं तो वहां पर आपको ब्रोकरेज चार्ज देना पड़ता है और वह काफी ज्यादा होता है जब आप वह ब्रोकरेज चार्ज देखते हैं तब भी वह ब्रोकर आपको उस वेबसाइट पर एक्सेस करने देता है।

सट्टा मटका कल्याण मटका खेलने का आसान तरीका क्या है?

कल्याण सट्टा मटका का जोखिम से भरा खेल है। यहां पर जब आप खेलते हैं, तब आपको रिस्क लेना पड़ता है। हो सकता है आप जीत जाए और यह भी हो सकता है कि आप हार जाए। इस गेम को खेलने के कई तरीके हो सकते हैं उनमें से एक तरीका यह भी है कि आपको एक नंबर का चयन करना पड़ता है और उसी नंबर पर पैसे लगाने होते हैं। पैसे आप अपनी इच्छा अनुसार लगा सकते हैं। पैसे कम ज्यादा हो सकते हैं।

कल्याण सट्टा मटका रिजल्ट के लिए आपको इंतजार करना पड़ता है, क्योंकि जब आप एक नंबर पर दांव लगाते हैं। उसके कुछ समय बाद आपको एक डेट दी जाती है। उस Date पर रिजल्ट ओपन किया जाता है। यदि उस रिजल्ट में आपके द्वारा चयन किया गया नंबर होता है। तब आप जीत जाते हैं।

यदि उस रिजल्ट में कोई दूसरा नंबर होता है, तब आप हार जाते हैं। यदि आप जीतते हैं, तब आपको आपके पैसे वापस मिलते हैं। साथ ही साथ आपको जीती हुई रकम भी दी जाती है। हारने पर आपके पैसे जब्त कर लिए जाते हैं।